November 13, 2018

रायवाला में बेगुनाह मुस्लिमों पर अत्याचार पर कार्रवाई करे प्रशासन, लावारिस नहीं है मुसलमान: आलाद अली

देहरादून। रायवाला थाना क्षेत्रा में एक युवक की हत्या को लेकर फैले तनाव पर उत्तराखण्ड कांग्रेस के प्रदेश सचिव आजाद अली ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इस घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा कि इस घटना की जितनी भी निंदा की जाये कम है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों द्वारा एक युवक की हत्या की जाती है और पुलिस के द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाती है। बावजूद इसके कुछ असमाजिक तत्वों और बीमार मानसिकता के शिकार लोगों के द्वारा इस घटना को साम्प्रदायिक रूप देने का प्रयास किया जा रहा है।

आजाद अली ने सवाल उठाते हुए कहा कि यदि पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी समय से ना करती तो विरोध करने का एक कारण भी बनता था किन्तु बेवजह आवारा और असमाजिक तत्वों के द्वारा गरीब और मासूम लोगों के घरों और दुकानों को तोड़े जाना और आगजनी करना बिलकुल भी उचित नहीं है।

आजाद अली ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि इस घटना के दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर उनके विरूद्व सख्त से सख्त कार्रवाई की जाये। जिससे उपद्रव का शिकार हुए मासूम और निर्दोष लोगों को न्याय मिल सके। साथ ही आजाद अली ने दोनों समुदाय के लोगों से इस संवेदनशील मुद्दे को लेकर शांति बनाने की अपील की है।

उन्होंने मीडिया को दिये गये अपने बयान में कहा कि हत्यारे का कोई धर्म नहीं होता उसका मकसद बस कत्ल करना ही होता है इसलिए उसे किसी धर्म से जोड़कर न देखा जाये। उन्होंने कहा कि धैर्य बनाये रखें कानून अपना कार्य कर रहा है। न्याय पालिका पर भरोसा रखे दोषियों को जरूर उनके किये की सजा मिलेगी। उन्होंने इस घटना की घोर निंदा करते हुए पीड़ित परिवार के प्रति भी अपनी संवेदना जतायी।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *