November 19, 2018

भट्टा मजदूर पर दबंगो का कहर

शामली
कांधला थाना क्षेत्र के गांव गंगेरू में क्रिकेट खेलने का विरोध करने पर आधा दर्जन युवकों ने ईंट पाथ रहे। भट्टा मजदूर को मारपीट कर घायल कर दिया। पीड़ित ने दबंग युवकों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।
वी.ओ.- दरअसल मामला जनपद शामली के काँधला थाना क्षेत्र के गांव गढी दौलत का है। जहाँ पर ग्राम प्रधानपति संजीव चौधरी ने ईंट भट्टा लगा रखा है। भट्टे पर कैराना कोतवाली के गांव मसूरा निवासी मेहरदीन पुत्र मेहंदी हसन भट्टे पर ईंट बनाने का काम कर अपना व अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा था। भट्टे के मैदान में गाँव के दबंग युवक क्रिकेट खेलते है। जिससे मजदूर महेरदीन की कच्ची ईटें टूट जाती है। और मजदूर महरदीन की दिन भर की महेनत खराब हो जाती है। रविवार को भट्टे के मैदान में आधा दर्जन युवक क्रिकेट खेलने के लिए पहुंचे। मेहरदीन ने युवकों को क्रिकेट खेलने से मना किया तो आरोप है कि युवकों ने मेहरदीन को दबंगो ने लाठी डंडे व बेल्टों से जबरदस्त पिटाई कर दी। बीचबचाव करने आये भट्टा मजदूर के एक साथी को भी मारपीट कर गंभीर रुप से घायल कर दिया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायलों को कांधला कस्बे के सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती कराया है जहां पर घायलों को उपचार के बाद जिला चिकित्सालय के लिए रैफर कर दिया है। पीड़ित ने दबंग युवकों के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। वही पुलिस ने घायलो का डाक्टरी परिक्षण करा मामले की जांच कर शुरू कर दी है।
घायल महेरदीन ने बताया कि हम भट्टे पर काम करते है। हम रोज ईंट बनाते है। रोज ही वे फोड देते है। हमने उन्हे कहा कि बेटा आप रोज ईंट फोड देते हो हमारा नुकसान हो जाता है। उसके बाद सारे के सारे बहस करते हुए मारने लगे। कोई बैल्ट कोई डण्डे सभी ने बहुत बुरी तरह पीटाई की है। पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने डाक्टरी के लिए भेज दिया है।
पीडित के साथी घायल महबूब ने बताया कि हम भट्टे पर काम करते है। 5-6 लोग महरदीन को डण्डो से पीट रहे थे। जैसे ही मै इसे छुडाने के लिए गया तो मेरे उपर भी डण्डा बरसा दिया। उसके बाद तो वहा से भाग कर अपनी जान बचाई। रोज आकर कच्ची ईटों को फोड देते थे।मना करने पर पिटाई कर दी। पुलिस ने डाक्टरी के लिए भेजा है।
चिकित्सक ने बताया कि दो लोग महरदीन व महबूब आये थे। जिनको चोटे लगी थी। उन्हे प्राथमिक चिकित्सा के बाद जिला चिकित्सालय के लिए रैफर कर दिया है। रिपोर्ट- नासिर अली

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *