November 13, 2018

अब लीला दिखायेगे पद्मावत

नई दिल्ली।सुप्रीम कोर्ट से पद्मावत को हरी झंडी मिल गई है। अब ये फिल्म 25 जनवरी को सभी राज्यों में रिलीज होगी। आपको बता दें कि कुछ राज्यों ने इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी थी, जिसके बाद फिल्म के निर्माता बुधवार को सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे।

राज्य राज्यों ने लगाया था बैन

दरअसल बीजेपी शासित 4 राज्यों राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और हरियाणा ने अपने प्रदेश में इस फिल्म की रिलीजिंग को बैन कर दिया था। जिसके बाद पद्मावत के निर्माता कोर्ट पहुंचे थे। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए. एम. खानविलकर और न्यायमूर्ति धनंजय वाई चन्द्रचूड़ की खंडपीठ ने फिल्म के निर्माता वायकॉम 18 और अन्य के वकील की इस दलील पर विचार किया कि 25 जनवरी को फिल्म रिलीज हो रही है। ऐसे में याचिका पर शीघ्र सुनवाई की जरूरत है।

 

 

निर्माताओं ने कोर्ट से क्या कहा था

निर्माताओं की ओर से दी गई याचिका में कहा गया है कि इस फिल्म को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने मंजूरी दे दी है। इसिलए राज्य इसके प्रदर्शन पर ऐसा प्रतिबंध नहीं लगा सकते हैं। कानून व्यवस्था की समस्या होने पर ऐसे क्षेत्रों में फिल्म का प्रदर्शन निलंबित किया जा सकता है।

सेंसर बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद भी कुछ राज्यों द्वारा फिल्म पर बैन लगाए जाने को फिल्म के निर्माताओं ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी। मंगलवार को ही हरियाणा ने भी फिल्म पर बैन का ऐलान किया था। राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात में फिल्म पर पहले ही पाबंदी लगाई  दी थी।

 

निर्माताओं के सामने ये थी चुनौती 

फिल्म निर्माता के सामने सबसे बड़ी चुनौती ये थी कि करोड़ों के बजट से तैयार हुई इस फिल्म को अगर देश के चार राज्यों में रिलीज नहीं किया जाएगा तो उसका बिजनेस बड़े स्तर पर प्रभावित होगा। यही वजह है कि निर्माताओं ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *