November 19, 2018

राज्य के आंदोलनकारी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी

देहरादून।  गणतंत्र दिवस के अवसर पर विधानसभा भराड़ीसैंण मे प्रथम बार ध्वजारोहण किया । इस अवसर पर गैरसैंण एवं प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी । सर्वप्रथम भारत भूमि की आन बान और शान के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले शहीदों को एवं उत्तराखंड राज्य के आंदोलन कारी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की ।

 

इस अवसर पर संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर को भी याद किया व् मुझे आज बहुत खुशी हो रही है कि मैं भराड़ीसेण में ध्वजारोहण कर रहा हूं । गैरसैंण में स्थापित हो रहे विधानसभा परिसर में एक अंतर्राष्ट्रीय संसदीय शोध अध्ययन एवं प्रशिक्षण संस्थान की स्थापना करने जा रहे हैं,इसका संचालन यहां सत्र से इतर अवधि में किया जाएगा तथा देश विदेश से प्रशिक्षु एवं शोध के विद्यार्थी यहां आकर संसदीय कार्यप्रणाली एवं संविधानिक विषयों पर अध्ययन-मनन करेंगे,इससे गैरसैंण में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और अर्थव्यवस्था मजबूत होगी ।

 

पहाड़ों में पलायन को रोकने के लिए सरकार ने पलायन आयोग की स्थापना की है और गांव की ओर विकास ले जाने के लिए कई कार्यक्रम चल रहे हैं ।इस अवसर पर आह्वान किया कि हम सब अपने प्रयासों से एक समृद्ध पर्वतीय राज्य की संकल्पना को साकार करें ।

 

गणतंत्र दिवस के अवसर पर गैरसैंण के स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए इन कार्यक्रमों को देखकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्रतिभाग करने वाले प्रत्येक बच्चे को विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से पांच पाँच सों रुपये देने की घोषणा की साथ ही इस अवसर पर पहुंचे अन्य स्कूली बच्चों को मिष्ठान हेतु दो सौ रूपये  देने की घोषणा भी की ।

 

इस अवसर पर स्थानीय विधायक सुरेंद्र सिंह नेगी ,भाजपा जिलाध्यक्ष  थपलियाल जी , विधानसभा सचिव जगदीश चंद्र एवं विधानसभा के अन्य अधिकारीगण कर्मचारीगण के साथ साथ भारी मात्रा में क्षेत्रीय जनता भी उपस्थित थी। 

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *