November 19, 2018

सचिवों को विभागीय मंत्री के साथ समन्वय बनाकर चलना होगा

देहरादून।  कृषि मंत्री सुबोध उनियाल का कहना है कि सचिवों को संबंधित विभाग के मंत्रियों के साथ समन्वय बनाकर चलना चाहिए ताकि बैठकों को लेकर गतिरोध न बने। उन्होंने मंत्रियों के विभागों की समीक्षा के सरकार के निर्णय को सही ठहराते हुए कहा कि इससे मंत्री और बेहतर कार्य करेंगे। 

कैबिनेट मंत्री ने सहयोग निधि के संबंध में कहा कि यदि इसका समय बढ़ाया जाए तो इससे जनता से जुड़े कामों पर और बेहतर तरीके से कार्य किया जा सकेगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रदेश में हुई बारिश व बर्फबारी से सूखे की आशंका समाप्त हो जाएगी।

भाजपा प्रदेश मुख्यालय में आयोजित जनता दरबार में पत्रकारों से बातचीत में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि सचिवों के पास एक से अधिक विभाग होते हैं। कई बार बैठकें आपस में टकरा सकती हैं। विभागीय अधिकारी इसे बच सकते हैं। इसके लिए उन्हें विभागीय मंत्री के साथ समन्वय बनाकर चलना चाहिए। 

भाजपा की ओर से चलाए जा रहे सहयोग निधि कार्यक्रम के तहत टार्गेट पूरा करने की समयसीमा पीछे करने की चर्चाओं के सवाल पर उन्होंने कहा कि सहयोग निधि का टार्गेट सबने पूरा करना है लेकिन यह प्राथमिकता नहीं है। सरकार की प्राथमिकता जनता से जुड़े कामों की है। यदि इसका समय पीछे होता है तो जनता से जुड़े कामों पर और अधिक कार्य किया जा सकेगा। 

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *