November 13, 2018

रक्तदान शिविर में डी.एम व उनकी पत्नी ने किया रक्तदान

शामली- शामली शहर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर जिला प्रशासन की आकांक्षा समिति द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में इनरव्हील क्लब, रोटरी क्लब, लायंस क्लब, एनसीसी कैडेटस और जनपद के प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा रक्तदान किया गया।

गरूवार को शामली शहर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर जिला प्रशासन की आकांक्षा समिति व जिला स्वास्थ्य समिति के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह तथा उनकी पत्नी नलिनी सिंह और मुख्य विकास अधिकारी रेणु तिवारी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। और सबसे पहले जिलाधिकारी व उनकी पत्नी ने रक्तदान किया। शिविर को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि रक्तदान करने से हम किसी के जीवन को बचा सकते है। आज के समय में हमारे देश के बोर्डर पर जो हालत है उसको देखते हुए किसी भी समय किसी भी व्यक्ति को ब्लड की आवश्यकता पड सकती है। रक्तदान करने से शरीर में कोई फर्क नही पडता मात्र 24 घंटों में खून की कमी पूरी हो जाती है। उन्होने सभी से ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करने का आहवान किया। इस अवसर पर इनरव्हील क्लब, रोटरी क्लब, लायन्स क्लब, एनसीसी बटालियन, पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी, पंचायती राज अधिकारी के साथ साथ प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों ने रक्तदान किया।
मुख्यजिलाधिकारी डा.राजकुमार ने बताया कि की आकांक्षा समिति के तत्वाधान में रक्तदान शिविर लगया गया था। इसमें मुख्य रूप् से जिलाधिकारी और उनकी पत्नी के ब्लड डोनेशन के बाद अभी तक 81 बोतल ब्लड आ चूका है। यह डी.एम.सहाब के प्रयास से ही हुआ वरना कुछ ही बोतले ब्लड हो पाती।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *