November 19, 2018

सेनेटरी इंस्पेटर ने छात्रा से मांगी माफी : जानिए मामला

करनालकरनाल ITI चौक पर स्तिथ बाबू मूल चंद जैन आईटीआई में सिविल सर्जन कार्यालय द्वारा सेनेटरी इंस्पेक्टर ऋषिराज गौतम की 25 जनवरी से 31 जनवरी तक हेल्थ सेनेटरी इंस्पेक्टर व्यवसाय की प्रैक्टिकल परीक्षा में बतौर प्रैक्टिकल एग्जामिनर डयूटी लगाई गई थी ! आरोप है क‌ि प्रैक्टिकल के दौरान सेनेटरी इंस्पेक्टर ने छात्राओं से उनका मोबाइल नंबर लिया और उसपर गलत मैसेज कर ‌दिया, जिससे छात्राएं भड़क गई और उन्होंने इसकी शिकायत आईटीआई प्रिंसिपल से की।
इस बात को दूसरे विद्यार्थियों को भी पता चल गया, जैसे ही सेनेटरी इंस्पेक्टर कक्षा में आया तो विद्यार्थियों ने उसकी धुनाई शुरू कर दी, सेनेटरी इंस्पेक्टर ने वहां से भाग कर जान बचाई जिसकी वाह खड़ी कुछ छात्राओं ने वीडियो अपने मोबाईल क़ैमरे में कैद कर ली और अब यह पिटाई का लाईव वीडियो खूब वायरल हो रहा है। 
वही मिली जानकारी अनुसार इस मामले में बाद में सेनेटरी इंस्पेक्टर ने माफी नामा भी दे दिया और छात्राओं से माफ़ी भी मागी जिसपर छात्रों ने भी कोई भी करवाई करने से मना कर दिया और संस्थान में ही आपसी रजामंदी करके मामले को सुलझा दिया गया है। 
वही प्रिंसिपल बलदेव सिंह बाबू मूलचंद आईटीआई करनाल का कहना है की संस्थान में एचएसआई की प्रैक्टिकल थी, इसमें स्वास्थ्य विभाग के सेनेटरी इंस्पेक्टर ऋषिराज गौतम की डयूटी लगाई गई थी। जिसपर करीब तीन छात्राओं ने आरोप लगाया था क‌ि उसने इन तीनों छात्राओं के को गलत मैसेज ‌किया है। इस बारे में विद्यार्थियों ने भी सेनेटरी इंस्पेक्टर के साथ मारपीट की है।
इस मामले में सेनेटरी इंस्पेटर ने माफी मांगी है और छात्राओं ने भी कहा कि वे कोई कार्रवाई नहीं कराना चाहते जिसपर मामले की रजामंदी हो गई है !

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *