November 13, 2018

नियम विरुद्ध रेत खनन पर 23 लाख का नोटिस

शामली- कोतवाली कैराना के गांव बसेड़ा में खनन प्वाइंट पर नियम विरुद्ध खनन हो रहा था। डीएम इंद्र विक्रम सिह के औचक निरीक्षण में मिली खामियों पर जिला प्रशासन ने खनन ठेकेदारों को 23 लाख रुपये का नोटिस जारी किया है। डीएम ने स्पष्ट किया कि खनन प्वाइंट पर नियम विरुद्ध खनन किसी भी सूरत पर नहीं होने दिया जाएगा।

शामली जनपद में नियम के विरुद्ध रेत खनन की जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिह को निरन्तर शिकायतें मिल रही थी। जिलाधिकारी ने खनन प्वाइंट्स का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान खनन प्वाइंट पर गहराई से रेत खुदाई व अधिक रेत निकाला जाना पाया गया। नियमों का उल्लंघन होने पर डीएम ने कड़ा रुख अपनाते हुए प्रकरण में 23 लाख रुपये का रिकवरी नोटिस जारी किया है। रॉयल्टी चोरी के मामले में जारी नोटिस में डीएम ने निर्धारित अवधि में धनराशि जमा कराने के निर्देश दिए हैं। डीएम के कड़े रुख व खनन नियम विरुद्ध करने पर जारी हुए इस नोटिस के बाद खनन ठेकेदारों में हड़कंप मचा है।

डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि निरीक्षण के दौरान नियम विरुद्ध खनन मिलने पर 23 लाख रुपये का नोटिस जारी किया गया है। खनन की अनुमति मिलने पर निर्धारित शासन के नियमों व मानकों के अनुरूप ही खनन किया जा सकता है। इसका पालन न करने पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *