November 19, 2018

पिता द्वारा 7 साल की मासूम को जहर खिलाकर  हत्या

शामली : जनपद में कलियुगी पिता द्वारा 7 साल की मासूम बेटी को जहर खिलाकर मार डालने की दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। आरोप है कि  दहेज की मांग पूरी ना होने पर पिता ने अपनी 7 साल की मासूम की हत्या की है।
मृतका की माँ ने पिता सहित तीन लोगो पर मासूम को जहर देकर मारने की नामजद तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है।  पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही में जुट गई है।  
दरअसल मामला जनपद शामली के कैराना कोतवली क्षेत्र के मौहल्ला बीच की आल मेंढकी दरवाजे का है। जहाँ मौहलला निवासी इमरान पुत्र जहूर की शादी इमराना निवासी शामली के साथ आठ वर्ष पूर्व हुई थी। आरोप है। कि शादी के कुद दिन बाद से ही इमरान व उसके परिजनो ने अतिरिक्त दहेज की मांग करते हुए। इमराना को परेशान करना शुरू कर दिया था। इस बीच इमराना ने एक पुत्री को जन्म दिया, दहेज की मांग के लिए इमराना के साथ लगातार मारपीट की जाती रही। डेढ वर्ष पूर्व इमराना ने एक और लडकी को जन्म दिया। जिसके बाद ससुराल वालो की इमराना के परिजनो से 5 लांख रूपये की मांग की। मांग पुरी ना होने पर ससुराल वालो ने बडी बेटी को अपने पास रख कर  इमराना को उसके मयके शामली छोड दिया। आरोप है। कि ससुराल वालो का 15 अप्रैल को उसके भाई के पास फोन आया कि 5 लाख रूपयो का इन्तजाम कर दो वरना अंजाम बुरा होगा। मांग पुरी ना होने पर इमरान ने अपने भाईयो के साथ मिलकर मासूम को मावे ( खोया) में जहर मिलाकर जबरदस्ती खिला दिया। पीडित मासूम ने पडोस में ही रह रही अपनी मौसी को सारी जानकारी दी। मासूम की हालत बिगडती देख मौसी ने उसके पिता इमरान को बुलाकर डांटते हुए उसे शामली डाक्टर के ले जाने को कहा। थोडी देर बाद ही इमरान ने उसकी मौसी को फोन पर मासूम के मरने की सूचना दी। सूचना मिलते ही मृतका मासूम की माँ भी वहाँ पहूँच गई। पीडित माँ ने थाने पहूँच करअपने पति इमरान व मासूम के ताऊ व चाचा के खिलाफ तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही में जुट गई है। 
मृतका के मौसा असगर ने बताया कि उस लडकी ने बताया कि मावे के अन्दर जहर डाल कर खिलाया है। 
मृतका की मौसी रिहाना ने बताया कि बच्ची को उसके पिता और दो ताऊ ने जहर दिया है। वो मेरे घर आई थी उसकी हालत खराब थी। मैने उसे पानी पिलाया उसने बताया कि जहर खाया है। उसके पिता को बुलाया तो उसने उसे बोलने नही दिया उसने बताया कि इसने मोर्टिन ( मच्छर मारने की दवाई ) खाई है। मैने उसे कहा जल्दी से शामली ले जाओ बच्चे वालो के यहाँ 10-15 मिनट बाद फोन पर खबर आई की वह तो गुजर गई। 
मृतका की माँ इमराना ने बताया कि मेरी बेटी को जहर देकर मार दिया गया है। मेरे पति इमरान व उसके भाई अहसान व इरफान ने जहर दिया है।मेरी बेटी ने अपनी मौसी को बताया हैकि उसे जहर दिया है।
सी.ओ.कैराना राजेश कुमार तिवारी ने बताया है। कि एक तहरीर मिली है। उसमें एक पिता पर अपनी 7 साल की बच्ची को जहर देने का आरोप लगाया गया है। मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *