November 19, 2018

लुटेरी दुल्हन शादी के 3 दिन…….

शामली  सदर कोतवली क्षेत्र के मौहल्ला आर्यपुरी में एक नवविवाहिता ने घर से 8 तोले सोने व चांदी के जेवर व किमती सामान सहित 50 हजार रूपये की नगदी पर हाथ साफ कर शादी के तीसरे दिन बिचौलिये के साथ फरार हो गई। पीडित दुल्हे ने एस.पी.शामली पहूँच कर न्याय की गुहार लगाई है। 
दरअसल जनपद शामली के सदर कोतवाली क्षेत्र के  मौहल्ला आर्यपुरी में राकेश कंसल अपनी बुढी में के साथ किराये के मकान पर रहता है। इससे पहले राकेश कैराना के मौहल्ला शंकर सदियान में रहता था। जहाँ उकी मुलाकात मौहल्ले के ही 
विशाल पुत्र रामकुमार से हुई। दोनो में घनिष्टा बढ गई दोनो का एक दूसरे के यहा आना जाना शुरू हो गया। कुछ दिन बाद राकेश कैराना छोड कर शामली के मौहल्ला आर्यपुरी में आकर रहने लगा था। विशाल का उसके घर आना जाना लगा रहा। एक दिन विशाल उसके घर आया और कहने लगा कि तेरी शादी करवा दू। जिससे राकेश व उसकी माँ ने हा कर दी। विशाल ने बताया कि लडकी वाले गरीब है। शादी का खर्च लगभग डेढ लाख रूपये आपको ही उठाना पडेगा। इस बात पर भी राकेश व उसकी माँ राजी हो गये और विशाल को एक लाख तीस हजार रूपये दे दिये। 1 लाख 30 हजार रूपये लेकर विशाल ने 9 अप्रैल को 2018 को हरिद्वार की एक धर्मशाला में राकेश की शादी करवा दी। आरोप है। कि शादी के तीसरे दिन 13 अप्रैल को दुल्हा राकेश बाजार से कुछ सामान लेने गया हुआ था। ज बवह करीब साढे ग्यारा बजे घर पहेँचा तो देखा कि घर में सामान इधर उधर बिखरा पढा है। और 3 दिन की दुल्हन घर का किमती सामान 8तोले सोने के जेवर व 50 हजार रूपये नगद लेकर चम्पत हो गई। जिसकी काफी तलाश की गई लेकिन कुछ पता नही चल सका। दुल्हन के परिजनो को फोन किया गया तो उनका फोन भी बन्द मिला। उसके बाद दुल्हे राकेश ने बिचौलिये विशाल को फोन किया तो उसने कहा कि हरिद्वार जाकर पता करूंगा। पीडित दुल्हे ने शामली सदर कोतवाली जाकर तहरीर देकर नवविवाहिता की तलाश  की गुहार लगा। आज 3 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के द्वारा  कार्यवही ना किये जाने पर पीडित दुल्हा एस.पी.शामली के अफिस पहूँच कर न्याय की गुहार लगाई है। एस पी शामली ने जल्द ही कार्यवाही का आश्वासन दिया है।
पीडित दुल्हे राकेश कंसल ने बताया कि 9 अपै्रल 2018 को हरिद्वार की एक धर्मशाला में हमारी शादी हुई थी। 13 अप्रैल 2018 को मै बाजार में गया हुआ था। करीब साढे11 बजे घर आया तो घर का सामान बिखरा पडा था। और मेरी दुल्हन 8 तोले सोने के जेवर सहित 50 हजार रूपये नगद लेकर घर से फरार हो गई। काफी तलाश के बाद भी नही मिली पुलिस को भी सूचना दी। बिचौलिये को भी फोन पर बात की उसने हरिद्वार जाकर बात करने की बात कह कर वह भी गायब हो गया। एस.पी.सहाब को शिकायत की है। उन्होने जल्द ही कार्यवाही का भरोसा दिया है।
एस.पी.शामली देवरंजन वर्मा ने बताया कि एक युवक ने प्रार्थना पत्र दिया है। जिसकी करीब एक हफ्ता पहले शादी थी। उसके बाद जो दुल्हन थी उनके घर से जेवर व पैसे लेकर चम्पत हो गई है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रो में सैक्सईशु कुछ कम होने की वजह से इस तरह के प्रकरण बहुत आते है। तो लोग इधर उधर जाकर कुछ विचौलिये बीच में होते है। जो कि फरोड करके अपराधिक टाईप की लडकी से शादी करवा देते है। पीडित ने हरिद्वार जाकर शादी की थी।और एक डेढ लाख रूपया शादी की एवेज में देना पडा और शादी के कुछ ही दिनो बाद लडकी ने इन्हे बेवकूफ बनाया और इनके घर से जेवर व नगदी कपडा लेकर भाग गई। इसमें अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। आगे की कार्यवाही की जा रही है।

About The Author

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *