November 19, 2018

विधानसभा अध्यक्ष ने  नहीं की परवाह प्रोटोकॉल की,पढ़े क्या है मामला
ऋषिकेश। उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने रविवार को प्रोटोकॉल की परवाह किए बिना ऋषिकेश कोतवाली पहुंचकर थाना प्रभारी प्रवीण कोश्यारी को बधाई दी। बता दें क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया की ओर से देशभर के 15 हजार थानों के निरीक्षण में चयनित 10 स्थानों में उत्तराखंड के ऋषिकेश कोतवाली एवं नैनीताल जनपद का वनभूलपुरा थाने का चयन हुआ है।

 

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा उत्तराखंड के लिए यह गर्व का विषय है कि नैनीताल व ऋषिकेश के दोनों ही थानों को वरीयता सूची में स्थान प्राप्त हुआ है। विधायक निधि से कोतवाली ऋषिकेश के लिए तीन कंप्यूटर एवं एक लाख रूपये फर्नीचर के लिए देने की घोषणा की।

अग्रवाल ने कहा इसी ईमानदारी, कर्मठता एवं सूझबूझ से कार्य करने की उत्तराखंड में आवश्यकता है। उन्होंने कहा अच्छे कार्य की प्रशंसा करने के लिए प्रोटोकॉल की बाध्यता नहीं है।

देशभर के 15 हजार थानों में हुए सर्वेक्षण के आधार पर ऋषिकेश एवं नैनीताल के थानों का क्रमशः आठवां और छठा स्थान प्राप्त हुआ है। इस सर्वेक्षण में 80 मानकों के तहत थानों को वरीयता सूची में रखा गया है। सर्वेक्षण में अपराध, अनुशासन, प्रशासनिक दक्षता, भवन, ऑपरेशन, संसाधन, स्टॉप आदि बिंदुओं को ध्यान में रखकर यह सर्वेक्षण किया है जिसमें ऋषिकेश कोतवाली को आठवां जबकि नैनीताल थाने का छठा स्थान प्राप्त हुआ है।

 

इस अवसर पर श्यामपुर पुलिस चौकी इंचार्ज संदीप कुमार, विजय भारती, कुलदीप सिंह, गंभीर सिंह, दीपक तिवारी, दीपक, रघुवीर सिंह आदि थे।